COVID-19 के कारण स्थगित, CTET परीक्षा 2020 अब 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी

CTET 2020 Exam Date

CTET Exam date 2020 : सीबीएसई ने परीक्षा की नई तारीख के संबंध में एक नोटिस जारी किया और उम्मीदवारों को शहर के अपने विकल्प को बदलने की भी अनुमति दी है जिससे वे परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। परीक्षा शहर बदलने का विकल्प 7 नवंबर से 16 नवंबर तक खुला रहेगा।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) जो चल रही COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी, अब 31 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बुधवार को नई परीक्षा तिथि की घोषणा की है। CTET को पहले 5 जुलाई, 2020 को आयोजित किया जाना था।

Ctet 2020 Revised Date

यह परीक्षा देश भर के 112 शहरों में आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के लिए, CTET 2020 का आयोजन 135 शहरों में किया जाएगा।

महामारी के कारण उम्मीदवार को होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए, सीबीएसई ने उम्मीदवारों को अपने शहर के विकल्प को बदलने की अनुमति देने का फैसला किया है, जहां से वे परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। परीक्षा शहर को बदलने का विकल्प ऑनलाइन किया जा सकता है और यह 7 नवंबर से 16 नवंबर तक खुला रहेगा।

“सीबीएसई ने कहा है कि उनके द्वारा चुने गए शहरों में उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा, लेकिन अगर स्थिति उत्पन्न होती है, तो उन्हें चार शहरों के अलावा किसी भी शहर को आवंटित किया जा सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *